चार्ट पैटर्न के साथ फिबोनाची और विदेशी मुद्रा fibs







+

फिबोनाची और विदेशी मुद्रा: चार्ट पैटर्न के साथ fibs 29 मई 2011 जीएमटी द्वारा: Huzefa हामिद अब तक इस मिनी श्रृंखला में, हम फिबोनाची प्रतिशत का निर्माण किया है और हम & rsquo; फिबोनैकी स्तर से टकराने कीमत retracements और एक्सटेंशन में देखा है। पिछले हफ्ते, हम 88.6% रिट्रेसमेंट स्तर पर विशेष रूप से देखा है और यह कैसे कारोबार किया जा सकता है। इस हफ्ते, हम & rsquo; बड़ा चार्ट पैटर्न के हिस्से के रूप में एक फिबोनाची स्तर का उपयोग कर एक उदाहरण देखने के लिए जा रहे हैं। पिछले सप्ताह & rsquo में की पाउंड / अमरीकी डालर उदाहरण के लिए, 88.6% मिथ्या रिट्रेसमेंट स्तर के व्यापार के लिए कारण और एक छोटे चार्ट पैटर्न (एक त्रिकोण पैटर्न) प्रविष्टि पिन करने में मदद की थी। इस सप्ताह & rsquo में की उदाहरण हैं, चार्ट पैटर्न ही व्यापार के लिए कारण है और मिथ्या स्तर के प्रवेश बिंदु मिल करने में मदद करता है। निम्नलिखित चार्ट एक तेजी & ldquo बनाने, जापानी येन, अमरीकी डालर / येन बनाम अमेरिकी डॉलर से पता चलता है; प्रमुख कंधे और rdquo; पैटर्न। यहाँ इस चार्ट पैटर्न के एक सरलीकृत चित्र है: तो पैटर्न तीन चढ़ाव के होते हैं: दो के दोनों तरफ से बीच एक बड़ा। बीच शिखर इसलिए सिर के रूप में भेजा, और छोड़ दिया शिखर बाएं कंधे और सही शिखर दाएँ कंधे पर है। Neckline और rdquo ;. उन्हें जोड़ने के लिए एक और ldquo है हकीकत में चार्ट पैटर्न बड़े करीने से गठन किया है लेकिन समय के साथ आप उन्हें हाजिर करने के लिए अपनी आंखों को प्रशिक्षित कर सकते हैं तो नहीं आते हैं। यह एक प्रमुख पैटर्न के बाद अमरीकी डालर / येन 15 मिनट के चार्ट पर बनाने कंधों के रूप में मैं क्या देखा है: दो नीले हलकों बाएं कंधे और सिर पर प्रकाश डाला, और लाल रेखा neckline है। मैं चार्ट को देख रहा था उस समय, पैटर्न नहीं था & rsquo; टी को पूरा करने और बनाने के लिए एक संभावित दाएँ कंधे वहां गया था। यह & rsquo; महत्वपूर्ण दाएँ कंधे अभी भी संभावित गठन किया गया था, उस पर जोर देना: कीमत नीचे जाने के लिए जारी है और पैटर्न को पूरा नहीं कर सका। मैं डॉन & rsquo; टी देखने के लिए या अक्सर इस पद्धति व्यापार, लेकिन (क) मैं neckline के कई छूए और (ख) मैं काफी स्पष्ट रूप से बाएं कंधे और सिर की पहचान की थी के साथ बहुत स्पष्ट था क्योंकि मुझे लगा कि इस मामले में यह पसंद आया। शास्त्रीय तकनीकी विश्लेषण Neckline टूट गया है या Neckline जाता है जब यह टूट गया है के बाद फिर से परीक्षण किया जाता है जब एक व्यापारी प्रवेश करना चाहिए कि सिखाता है (यानी यह टूट लेकिन समर्थन मूल्य के रूप में इसे छूने के लिए वापस नीचे आता है)। हालांकि, मैं Neckline टूटी हुई है, इससे पहले पैटर्न में प्रवेश करने के लिए पसंद करते हैं। कीमत Neckline टूट जाता है, यह अभी भी एक झूठी ब्रेकआउट हो सकता है और अपने नुकसान को रोकने के हिट करने के लिए वापस आ सकते हैं क्योंकि यह है। इसके बजाय, आप दाएँ कंधे के गठन के दौरान दर्ज करते हैं, कीमत neckline तोड़ने लेकिन सिर्फ बाहर निकलने पर breakeven के बजाय एक नुकसान लेने के लिए कमरे में छोड़ वापस अपने प्रवेश के लिए आ सकते हैं। एक 5 मिनट के चार्ट में zooming, मैं कीमत कम अंक -1 और उच्च प्वाइंट-2 के बीच 88.6% मिथ्या स्तर खिलाफ बाउंस ध्यान: (नीले वृत्त प्रमुख कंधे पैटर्न के प्रमुख है।) मैं & rsquo; छोटे लाल रेखा के साथ अपनी प्रविष्टि के रूप में चिह्नित किया है। मेरा तर्क प्वाइंट 2 तक की कीमत बहुत कम से कम वापस जाना होगा और यह मेरे breakeven करने के लिए मेरी नुकसान को रोकने के लिए कदम करने की अनुमति होगी कि था। बेशक, कीमत मेरे प्रवेश के बाद नीचे जारी रखने और प्वाइंट -1 में मुझे मेरी प्रारंभिक नुकसान को रोकने के पास एक नुकसान दे सकता है। लेकिन जोखिम neckline पर प्रवेश करने और एक बड़ा नुकसान को रोकने के रखने की तुलना में छोटा होगा। चलो & rsquo; व्यापार सामने आया कैसे देखते: मैं & rsquo; अब neckline के साथ पूरा चार्ट पैटर्न चिह्नित किया है, और तीन हलकों बाएं कंधे, सिर और दाएँ कंधे पर प्रकाश डाला। मेरा प्रवेश छोटे लाल लाइन के साथ चिह्नित है। मूल्य इसे सफलतापूर्वक के आसपास मंडरा रही है तो यह कुछ अधिक समय छू और बाद Neckline तोड़ दिया। एक 88.6% मिथ्या retracement साथ की पहचान की मेरी प्रारंभिक प्रविष्टि मुझे 15 pips की एक बहुत तंग नुकसान को रोकने के लिए अनुमति दी। मैं (पहली लंबी पट्टी के बाद) 60 पिप्स पर लाभ लिया: कीमत बहुत जल्दी नुकीला, एक बार मैं एक retracement के थके हुए थे प्लस मैं चार बार मेरी प्रारंभिक जोखिम है, या एक एक को कवर किया था: 4 जोखिम / इनाम अनुपात। संक्षेप में: आप से व्यापार करना चाहते हैं एक चार्ट पैटर्न को देख रहे हैं, एक मिथ्या स्तर एक प्रविष्टि की पहचान में मदद कर सकते हैं, आप & rsquo 1. जब। 2. का प्रयोग मिथ्या स्तरों आप स्वयं के द्वारा चार्ट पैटर्न का इस्तेमाल करता है, तो पहले की तुलना में प्रवेश करने की अनुमति अक्सर सकते हैं। विशेष रूप से छोटे समय के तख्ते पर 3. इससे पहले प्रविष्टियों, छोटे स्टॉप-लॉस और बेहतर जोखिम इनाम ट्रेडों दे। अधिक जानना चाहते हैं? इस फिबोनाची और विदेशी मुद्रा लघु श्रृंखला के बाकी बाहर की जाँच करें!